School Summer Holiday: स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित, यहां देखें कब से पढ़ रही है स्कूलों में छुट्टियां

School Summer Holiday: सभी राज्यों के अंदर अब बोर्ड परीक्षाएं खत्म हो चुकी है बहुत सारे राज्यों में रिजल्ट भी जारी हो चुका है। आपको बता दे कि जल्द ही स्कूलों के नए सत्र के लिए आवेदन भी शुरू होने वाला है। लेकिन केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरफ से इस महीने गर्मी छुट्टी का घोषणा कर दिया है। अब विद्यार्थियों को स्कूल जाना नहीं होगा भीषण गर्मी के कारण विद्यार्थी स्कूल नहीं आ पाते हैं और अच्छे से पढ़ाई भी नहीं कर पाते हैं। सभी समस्या को देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरफ से गर्मी की छुट्टी का ऐलान कर दिया है।

जी हां बच्चों आप लोग ने बिल्कुल सही सुना है 2024 में गर्मियों की छुट्टियों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। अब सभी विद्यार्थी अपने मां के यहां दादा के यहां नानी के यहां कहीं भी जा सकते हैं और इस गर्मी की छुट्टी का मजा ले सकते हैं।

हमारे WhatsApp Group में जुड़ें 

Join Now


हमारे Telegram Group में जुड़ें

Join Now

आपको बता दे कि भारत के बहुत सारे राज्यों की तरफ से प्राइवेट और गवर्नमेंट स्कूलों की गर्मी की छुट्टी की तारीख की घोषणा कर दी गई है। झारखंड में भी गर्मी की छुट्टी (School Summer Vacation) का ऑफिशल अनाउंसमेंट कर दिया गया है। झारखंड में 20 मई से स्कूलों में गर्मी की छुट्टी का घोषणा कर दिया गया है।

School Summer Vacation 2024

स्कूलों में कब से होगी गर्मी की छुट्टी, School Summer Vacation 2024

आपको बता दे कि भारत के बहुत सारे राज्यों की तरफ से प्राइवेट और गवर्नमेंट स्कूलों की गर्मी की छुट्टी (Summer Vacation) की तारीख की घोषणा कर दी गई है झारखंड में भी गर्मी की छुट्टी का ऑफिशल अनाउंसमेंट कर दिया गया है। झारखंड में 20 मई से स्कूलों में गर्मी की छुट्टी का घोषणा कर दिया गया है।

झारखंड में स्कूलों में गर्मी की छुट्टी

झारखंड के सभी विद्यार्थियों को यह जानना बहुत ही जरूरी है कि उनके लिए गर्मी की छुट्टी कितने दिन तक रहने वाली है तो उन विद्यार्थियों को जानकारी के लिए बता दे कि झारखंड के अंदर गर्मी की छुट्टी 20 मई से 8 जून तक होने वाली है यानी की स्कूलों में 18 दिनों की गर्मी की छुट्टी होने वाली है।

Leave a Comment